Bitcoin Profit - Anton Kovačić

2020 में निवेश करने के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोकरेंसी

Bitcoin Profit - नए व्यापारियों के लिए शीर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी
Published days ago on July 31, 2020
By Anton Kovačić
Bitcoin Profit - नए व्यापारियों के लिए शीर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी
चाहे आप पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी को पसंद करते हैं या उनके बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, यह देखने के लिए सरल है कि पैसे के आदान-प्रदान में डिजिटल सिक्के एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं। क्रिप्टोकरेंसी के एक विविध पोर्टफोलियो पर विचार शुरू करने के लिए 2020 से बेहतर साल कभी नहीं रहा।

चाहे आप पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी को पसंद करते हैं या उनके बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, यह देखने के लिए सरल है कि पैसे के आदान-प्रदान में डिजिटल सिक्के एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं। क्रिप्टोकरेंसी के एक विविध पोर्टफोलियो पर विचार शुरू करने के लिए 2020 से बेहतर साल कभी नहीं रहा।

नए व्यापारियों के लिए शीर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी

निम्नलिखित सिक्के काफी प्रसिद्ध हैं और ऑनलाइन एक्सचेंज करना शुरू करना आसान है। क्रिप्टो के साथ जाना सीखने में थोड़ा सा लगता है और ये पांच क्रिप्टोकरंसी किसी के भी लिए शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है।
Bitcoin Profit - 1. बिटकॉइन (BTC)

1. बिटकॉइन (BTC)

बिटकॉइन अब तक का सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी और पूरे डिजिटल मार्केटप्लेस का पूर्वज है। बीटीसी शुरू करना सबसे आसान है क्योंकि लगभग सभी एक्सचेंज आपको मानक फिएट मुद्राओं के लिए खरीदने की अनुमति देते हैं। संभावना है, आपको उपलब्ध कुछ अन्य क्रिप्टोकरेंसी के बहुमत के लिए व्यापार करने के लिए बस कुछ बिटकॉइन की आवश्यकता होगी।

वे अब तक सभी क्रिप्टोकरेंसी के सबसे स्थिर हैं, हालांकि यह ध्यान देने योग्य है कि सभी डिजिटल मुद्राएं NASDAQ के सबसे बड़े शेयरों की तुलना में बहुत अस्थिर हैं। उस ने कहा, कीमत उच्च बनी हुई है और वे भविष्य के लिए मूल्य का एक ठोस भंडार होंगे। बीटीसी अत्यंत तरल है और ऑर्डर लगभग तुरंत भरे जाते हैं। यदि यह आपकी पहली बार ट्रेडिंग क्रिप्टो है, तो ध्यान रखें कि ब्लॉकचेन के माध्यम से लेनदेन को संसाधित करने में कुछ समय लगता है, इसलिए ऑर्डर भरने के बाद आपको तुरंत अपने सिक्के नहीं मिलते हैं।

उच्च पूछ मूल्य के बावजूद, बिटकॉइन इस साल कुछ समय के लिए गंभीर वृद्धि के लिए तैयार है। 2020 में बीटीसी का तीसरा आयोजन होगा। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा हर कुछ मिनटों में सिक्कों की संख्या आधी हो जाएगी। 2012 और 2016 में हुए दो पिछले पड़ावों ने बड़े पैमाने पर वृद्धि दर को चिह्नित किया। आगामी रुकावट सबसे अधिक संभावना है कि आपूर्ति धीमी हो जाएगी और मूल्य सब कुछ संतुलित करने के लिए बढ़ जाएगा। हालांकि किसी को भी हॉल्टिंग की सही तारीख का पता नहीं है, जितनी जल्दी हो सके यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप मूल्य स्पाइक का पूरा फायदा उठा सकें।
Bitcoin Profit - 2. लिटकोइन (LTC)

2. लिटकोइन (LTC)

Litecoins Bitcoin के समान हैं और BTC के मूल स्रोत कोड के संशोधित संस्करण पर भी चलते हैं। लिट्टेकोइन अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हो गया है क्योंकि यह मूल ब्लॉकचेन से ग्रस्त सबसे बड़ी समस्याओं में से एक को हल करता है। एलटीसी लेनदेन की गति को उन स्तरों तक बढ़ाता है जो वास्तविक दुनिया के व्यवसायों और दिन के व्यापारियों के लिए कहीं अधिक उपयुक्त हैं।

इसने LTC को सभी क्रिप्टो के छठे सबसे बड़े मार्केट कैप को बनाए रखने में मदद की है और एक्सचेंज के समय आने पर बिटकॉइन की तुलना में व्यापार करना और भी आसान बना देता है। 2020 में बीटीसी की कीमत में बढ़ोतरी के बाद, एलटीसी निश्चित रूप से सूट का पालन करेगा क्योंकि कई और निवेशक पहली बार डिजिटल मार्केटप्लेस में प्रवेश करेंगे।
Bitcoin Profit - 3. एथेरम (ETH)

3. एथेरम (ETH)

ETH अपनी विशाल छतरी के नीचे अन्य टोकन की एक विस्तृत सरणी होने से सभी समय का दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टोकरंसी बन गया है। यह कई अन्य टीमों की परियोजनाओं की सुविधा के लिए स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के रूप में जानी जाती है, जो अपने स्वयं के कंप्यूटर और फोन एप्लिकेशन विकसित कर रहे हैं। प्रारंभिक सिक्का पेशकश या ICOs पहले Ethereum के तहत शुरू किए गए थे, जो कंपनियों को अपने स्वयं के टोकन बनाने की अनुमति देते थे और निवेशकों को जल्दी खरीदकर अपनी परियोजनाओं को निधि देते थे।

इस क्राउडफंडिंग दृष्टिकोण ने ईटीएच को अच्छी तरह से सेवा प्रदान की है क्योंकि वे अब क्रिप्टो दुनिया में हर किसी के द्वारा भारी मात्रा में कारोबार करते हैं, जो एथेरेम द्वारा किए गए कम से कम एक प्रोजेक्ट में रुचि रखते हैं। जैसा कि और भी स्टार्टअप पनपते हैं, आप ईटीएच की कीमत में तेजी से वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।
Bitcoin Profit - 4. बिनेंस सिक्का (BNB)

4. बिनेंस सिक्का (BNB)

अस्तित्व में सबसे बड़ी क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक बिनेंस है। जो लोग जागरूक नहीं हैं, उनके लिए क्रिप्टो एक्सचेंज निवेशकों के बीच व्यापार की सुविधा प्रदान करते हैं और प्रोसेसिंग शुल्क लगाकर पैसे कमाते हैं। Binance इस मायने में अद्वितीय है कि यह उनके स्वामित्व वाले BNB सिक्कों के साथ लेनदेन के लिए शुल्क लेता है। उपयोगकर्ताओं को बड़ी छूट मिलती है कि वे बीएनबी धारण करते हैं इसलिए आपूर्ति कम होने के साथ ही प्रत्येक सिक्के का मूल्य लगातार बढ़ता जाता है।
Bitcoin Profit - 5. बेसिक अटेंशन टोकन (BAT)

5. बेसिक अटेंशन टोकन (BAT)

बेसिक अटेंशन टोकन किसी को भी पुरस्कृत किया जाता है जो बहादुर ब्राउज़र का उपयोग करता है और उन विज्ञापनों को देखता है जो बहादुर समर्थन के लिए होड़ करते हैं। बहादुर एक विज्ञापन अवरोधक से सुसज्जित है जो सभी दुर्भावनापूर्ण या अनैतिक विज्ञापनों को प्रदर्शित होने से रोकता है। इसके बजाय, यह उन विशिष्ट विज्ञापनों पर अंकुश लगाता है, जो डेटा चुराने के प्रयास में नहीं होते हैं। एक बार एक विज्ञापनदाता को स्वीकृति मिलने के बाद, वे BAT खरीदते हैं और उसे तब तक पकड़ते हैं जब तक लोग उनके विज्ञापनों के साथ बातचीत नहीं करते।

एक विज्ञापन देखने के बाद, व्यक्ति को विज्ञापनदाता से कुछ BAT प्राप्त होते हैं। उपयोगकर्ता विज्ञापनों के माध्यम से बैठने के बजाय BATS दान करके अपने द्वारा पसंद की गई सामग्री रचनाकारों का सीधे समर्थन कर सकते हैं। परिणाम विज्ञापनों का एक स्वच्छ पारिस्थितिकी तंत्र है जो सभी के लिए बहादुर अनुभव पर ब्राउज़िंग बनाता है।

नए व्यापारियों के लिए शीर्ष 5 क्रिप्टोकरेंसी

ये सिक्के बाजार में कुछ गंभीर बढ़त बना रहे हैं लेकिन कुछ सबसे प्रसिद्ध सिक्कों की तुलना में अभी भी अपेक्षाकृत अज्ञात हैं। हालांकि, उभरती तकनीक पर सट्टेबाजी विस्फोटक रिटर्न देखने के लिए पुस्तक में सबसे पुराने तरीकों में से एक है। इनमें से प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म, विकास क्षमता के टन प्रदान करता है और आपकी परिसंपत्तियों को फैलाने का एक शानदार तरीका है, जैसा कि हम 2020 और उससे आगे बढ़ते हैं।
Bitcoin Profit - 1. मुद्रा (एक्सएमआर)

1. मुद्रा (एक्सएमआर)

मोनेरो इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच एक पसंदीदा बन गया है जो उनकी गोपनीयता को महत्व देते हैं और बड़ी कंपनियों द्वारा एकत्र किए गए डेटा की मात्रा को सीमित करने का प्रयास करते हैं। एक्सएमआर उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक ट्रेड को अयोग्य बनाने के द्वारा ट्रेस छोड़ने के बिना लेनदेन करने की अनुमति देता है। यहां तक कि बातचीत करने वाले दो पक्ष भी नहीं जानते कि दूसरा कौन है और यह गुमनामी क्यों है कि मोनो वेब पर सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी है।
Bitcoin Profit - 2. NEO

2. NEO

NEO परियोजना चीनी बाजार में Ethereum की सफलता का अनुकरण करने की उम्मीद करती है। चूंकि चीन में इस तरह के सख्त नियम हैं, इसलिए NEO बनाया गया था ताकि चीनी उपयोगकर्ता स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के नेटवर्क द्वारा शुरू की गई संभावनाओं की दुनिया तक पहुंच बना सकें। महत्वपूर्ण अंतर यह है कि NEO प्लेटफॉर्म को केंद्रीकृत कैसे किया जाता है। दस से कम नोड्स हैं जो तय करते हैं कि नेटवर्क पर क्या होता है जो चीन के सख्त नियमों के साथ हाथ में जाता है।

जैसा कि अधिक निवेशक चीनी बाजार का लाभ उठाना चाहते हैं, आप NEO की कीमत में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। उस क्षेत्र में विकास की बहुत संभावना है क्योंकि कई चीजें जो बाकी दुनिया में लोकप्रियता का आनंद लेती हैं, वे वहां कानूनी नहीं हैं।
Bitcoin Profit - 3. बीम

3. बीम

बीम ने मोनेरो उपयोगकर्ताओं के लिए क्या करना है, लिटकोइन ने बिटकॉइन उपयोगकर्ताओं को प्रदान करने में कामयाब रहा, जब यह पहली बार लॉन्च हुआ। मोनेरो से जुड़े लेन-देन अविश्वसनीय रूप से धीमे होते हैं क्योंकि डेटा को गुप्त रखने के लिए एक अनिश्चित फैशन में कई बिंदुओं को उछाल देना चाहिए। बीम का लक्ष्य अपने उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता प्रदान करते हुए लेनदेन की गति को बढ़ावा देना है।

लिटकोइन के साथ बहुत कुछ, जैसा कि अधिक लोग धीमी गति की प्रतीक्षा में थक जाते हैं, वे धीरे-धीरे बीम का उपयोग करना शुरू कर देंगे। जैसे-जैसे तेज निजी लेनदेन की मांग बढ़ती है, वैसे ही प्रत्येक सिक्के की कीमत भी बढ़ जाएगी। तरलता भी स्थिर रहने की संभावना है क्योंकि लेनदेन स्वयं प्रक्रिया करने में बहुत आसान है।
Bitcoin Profit - 4. नेक्सस

4. नेक्सस

नेक्सो एक अनूठी वॉलेट सेवा प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को उधारदाताओं और उधारकर्ताओं के रूप में कार्य करता है। जिन लोगों को धन उधार लेने की आवश्यकता होती है, वे अपने नेक्सो को संपार्श्विक के रूप में डाल सकते हैं जब तक कि उनके ऋण का भुगतान नहीं किया जाता है। नेक्सो के धारकों के रूप में आसानी से अपने धन उधार दे सकते हैं और ठोस रिटर्न बनाने के रूप में पैसे उन्हें वापस भुगतान किया जाता है।

क्रिप्टोस जो एक मूर्त सेवा प्रदान करते हैं उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में विकास के मामले में बहुत अच्छा किया है। जैसे-जैसे अधिक लोग सहकर्मी ऋण देने वाले प्लेटफार्मों की ओर रुख करेंगे, नेक्सो की लोकप्रियता और मूल्य में कोई संदेह नहीं होगा।
Bitcoin Profit - 5. कार्डानो (एडीए)

5. कार्डानो (एडीए)

कार्डानो Ethereum की तरह एक और स्मार्ट अनुबंध मंच है। यह दिलचस्प बनाता है कि वे नए डेवलपर्स के लिए उपकरण प्रदान करने की उम्मीद करते हैं जो नए प्रोजेक्ट बनाते हैं जो बहुत आसान है। दो अलग-अलग प्रोग्रामिंग भाषाएं समर्थित हैं और यह अधिक कोडर्स को मंच में गोता लगाने और अपने सपनों को जीवन में लाने की अनुमति देता है।

जैसा कि अधिक नई कंपनियां सफल ICO लॉन्च का आनंद लेती हैं, एडीए की कीमत निश्चित रूप से ईटीएच के समान फैशन में बढ़ेगी। हालांकि यह उतना बड़ा नहीं हो सकता है, फिर भी विकास के लिए एक स्वस्थ कमरा है जो किसी भी निवेशक को नए क्रिप्टो पर बड़ा स्कोर करने के लिए उत्साहित करना चाहिए।
Bitcoin Profit - Anton Kovačić

Anton Kovačić

एंटोन एक वित्त स्नातक और क्रिप्टो उत्साही है।
वह बाजार की रणनीतियों और तकनीकी विश्लेषण में माहिर हैं, और बिटकॉइन में रुचि रखते हैं और 2013 से क्रिप्टो बाजारों में सक्रिय रूप से शामिल हैं।
लेखन के अलावा, एंटोन के शौक और रुचियों में खेल और फिल्में शामिल हैं।
SB2.0 2024-07-25 15:03:17